मध्य प्रदेशराज्य

मिसरोद से आईएसबीटी तक सीसी सर्विस रोड बनेगी

भोपाल : पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कृष्णा गौर ने निवास कार्यालय पर गोविंदपुरा क्षेत्र की सड़कों के निर्माण की प्रगति और अतिवृष्टि से जर्जर हुए मार्गों की मरम्मत के संबंध में समीक्षा की। भोपाल-नर्मदापुरम रोड पर मिसरोद से आईएसबीटी तक के सर्विस रोड को सीमेंट-कांक्रीट से बनाया जायेगा। जे.के. रोड पर हो रहे निर्माण कार्य को इसी वर्ष दिसम्बर अंत तक पूरा किया जायेगा। निर्माण एजेंसियों ने यह जानकारी समीक्षा बैठक में दी। राज्य मंत्री गौर ने कहा कि क्षेत्र में हो रहे सड़कों के निर्माण कार्य और मरम्मत कार्यों की प्रगति की जानकारी के लिये वह स्वयं निरीक्षण करेंगी।

राज्य मंत्री गौर ने कहा कि नगरीय क्षेत्र में सड़कों के निर्माण में एमपीईबी, पीएचई, पीडब्ल्यूडी और नगर निगम सहित सभी विभागों की भूमिका होती है। ऐसे में इन विभागों को परस्पर समन्वयपूर्वक कार्य करना चाहिये। उन्होंने एमजेएम विद्यालय से खजूरी बायपास मार्ग के निर्माण में कार्य की धीमी प्रगति पर अप्रसन्नता व्यक्त की। गौर ने कहा कि पिपलानी से खजूरी कला बायपास के निर्माण की प्रगति भी संतोषजनक नहीं है। उन्होंने जे.के. रोड के निर्माण की क्वालिटी पर सतत निगरानी रखने और निर्माण कार्य को इसी वर्ष दिसम्बर अंत तक हर हाल में पूरा करने के निर्देश दिये।

राज्य मंत्री गौर ने गोविंदपुरा क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग के वर्ष 2024-25 के बजट में स्वीकृत बावड़िया कला में पल्लवी नगर से ऋषि नगर तक, जुबली गेट बीएचईएल से अयोध्या बायपास और रायसेन रोड से सोनागिरी, कल्पना नगर तक सड़कों के निर्माण की कार्यवाही के संबंध में भी चर्चा की। समीक्षा बैठक में मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग संजय मस्के, एसडीएम एमपी नगर एल.के. खरे, एसडीएम गोविंदपुरा रवीश श्रीवास्तव, नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, पीएचई सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

?s=32&d=mystery&r=g&forcedefault=1
News Desk

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button