मध्य प्रदेश

REWA : 17 अप्रैल से चलेगी रीवा-मुंबई के बीच समर स्पेशल ट्रेन , यहां जानें शेड्यूल

यह स्पेशल ट्रेन 11-11 फेरों में चलेगी। रेलवे ने रीवा से पनवेल तक स्पेशल ट्रेन की सेवा शुरू करने का फैसला किया है।

रीवा-मुंबई के बीच समर स्पेशल ट्रेन की सेवा शुरू होने जा रही है जो कि विंध्य वासियों के लिए एक बड़ी सौगात है जो मुंबई या इस रूट में अपने घरों से दूर रहते हैं। इससे उन्हें अपने परिवार और मित्रों से मिलने में अधिक सुविधा रहेगी । बता दें कि पहली साप्ताहिक ट्रेन के संचालन से रेलवे को अच्छा राजस्व मिला था इसलिए दूसरी ट्रेन के संचालन को भी मंजूरी दे दी गई है। साथ ही, यह उम्मीद है कि इस समर स्पेशल ट्रेन के संचालन से विंध्य वासियों को बहुत लाभ मिलेगा।

11-11 फेरों में चलेगी ट्रेन

यह स्पेशल ट्रेन 11-11 फेरों में चलेगी। इसके अलावा, रीवा से पनवेल के बीच साप्ताहिक ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेन भी चलाई जाएगी। रेलवे ने लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए उन्हें ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं प्रदान करने का प्रयास किया है।

रीवा में ही होगा समर स्पेशल का मेंटेनेंस

बता दें कि नई समर स्पेशल ट्रेन विंध्य क्षेत्र से मुंबई जाने वाले यात्रियों के लिए काफी उपयोगी साबित होगी। इससे यात्रियों को दूसरे रास्तों से जाना नहीं पड़ेगा और अपने मंजिल तक आसानी से पहुंच सकेंगे। रीवा-पनवेल साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन का आरक्षण विशेष किराये पर होगा क्योंकि यह एक समर स्पेशल ट्रेन है जो सीजनल ट्रेन के रूप में चल रही है। यह ट्रेन रीवा-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से शुरू होती है और पनवेल जंक्शन तक जाती है। इस ट्रेन का मेंटेनेंस भी रीवा में ही किया जाएगा।

समर स्पेशल का टाइम टेबल

ट्रेन संख्या 01751 रीवा-पनवेल साप्ताहिक स्पेशल 17 अप्रैल से 25 जून तक हर सोमवार को दोपहर 12:30 बजे रीवा से चलकर दोपहर 1:50 बजे सतना और दोपहर 2:35 बजे मैहर और रात 11:35 बजे पनवेल पहुंचेगी। इसी तरह डाउन ट्रेन संख्या 01752 पनवेल-रीवा साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 18 अप्रैल से 27 जून तक हर मंगलवार को दोपहर 12:45 बजे पनवेल से चलकर शाम 6:35 बजे मैहर, शाम 7:05 बजे सतना और रात 8:05 बजे रीवा पहुंचेगी। ट्रेन सतना स्टेशन पर 5 मिनट की जगह 10 मिनट रुकेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button