उत्तर प्रदेशराष्ट्रीय

MRP से अधिक दाम पर शराब बेचने वाला सेल्समैन गिरफ्तार

नोएडा। गौतम बुध नगर जनपद में शराब की कई दुकानें हैं, जहां सेल्समैन निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर शराब बेचते हैं. यह किसी से छुपा नहीं है, पर ऐसे ही एक मामले का खुलासा तब हुआ जब आबकारी विभाग ने नोएडा के सदरपुर में चल रही एक शराब के ठेके पर छापा मार कर सेल्समैन को रंगेहाथ अधिक मूल्य पर शराब बेचते हुए पकड़ लिया. जिस को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया है. नोएडा के थाना सेक्टर -39 क्षेत्र के सदरपुर कॉलोनी में स्थित शराब की दुकान पर काम करने वाला सेल्समैन प्रिंट रेट से ज्यादा पैसे लेकर शराब बेच रहा था. सूचना के आधार पर आबकारी विभाग ने कार्रवाई करते हुए उसे रंगेहाथों पकड़ा तथा उसके खिलाफ थाना सेक्टर 39 में मुकदमा दर्ज करवाया है.

जिला आबकारी अधिकारी राकेश बहादुर सिंह ने बताया कि सदरपुर कॉलोनी में स्थित शराब की दुकान पर काम करने वाला सेल्समैन अंकित कुमार तय मूल्य से ज्यादा पैसे लेकर शराब बेच रहा था. इस बात की सूचना आबकारी विभाग को मिली थी. आबकारी निरीक्षक रवि जायसवाल के नेतृत्व में एक टीम बनाकर वहां पर छापेमारी की गई. आबकारी अधिकारी ने बताया कि आरोपी अंकित तय मूल्य से ज्यादा पैसे लेकर शराब की बोतल बेचते हुए पाया गया. उन्होंने बताया कि उसे रंगे हाथों पकड़ कर थाना सेक्टर 39 पुलिस के हवाले किया गया. थाना पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

मैदान गढ़ी में अवैध शराब तस्कर गिरफ्तार

दक्षिणी दिल्ली जिला के मैदान गढ़ी थाने की पुलिस टीम ने क्षेत्र में अवैध रूप से शराब तस्करी के मामले में शामिल एक बूटलैगर को गिरफ्तार किया है. आरोपी की गिरफ्तारी के साथ उसके कब्जे से हरियाणा देसी ब्रांड शराब की 25 पेटी बरामद की गई हैं. गिरफ्तार आरोपी डिलीवरी का काम करता था. आरोपी की गिरफ्तारी के साथ अपराध में प्रयुक्त एक कार को भी बरामद किया गया है. आरोपी की पहचान विक्रम सिंह के तौर पर हुई है. दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि मैदान गढ़ी थाना क्षेत्र में अवैध शराब तस्करी के मामले में एक गुप्त सूचना पुलिस को प्राप्त हुई. जिसमें बताया गया कि गौशाला रोड से थाना मैदान गढ़ी क्षेत्र में अवैध शराब की खेप लेकर एक वाहन डिलीवरी के लिए आने वाला है. इसके बाद पुलिस ने छापा मार कर आरोपी को 25 पेटी अवैध शराब को बरामद किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button