मध्य प्रदेश
Trending

MADHYA PRADESH NEWS : अवैध परिवहन के लिए होगा आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का उपयोग

MADHYA PRADESH NEWS :मुख्यमंत्री श्री चौहान की अध्यक्षता में हुई जिला खनिज प्रतिष्ठान की बैठक,प्रदेश में अवैध परिवहन की रोकथाम के लिए आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर आधारित मानवरहित चेक गेट

MADHYA PRADESH NEWS : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जिला खनिज प्रतिष्ठान की राशि से कराए जाने वाले कार्यों की अनुमति और स्वीकृति की प्रक्रिया को सरल रखा जाए। यह सुनिश्चित किया जाये कि जनहित और विकास के कार्य शीघ्र पूर्ण हो। मुख्यमंत्री श्री चौहान मंत्रालय में जिला खनिज प्रतिष्ठान की बैठक को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला खनिज प्रतिष्ठान की निधि का उपयोग जिलों में खेल, पर्यटन संबंधी सुविधाएँ विकसित करने तथा सामुदायिक महत्व और अन्य जनोपयोगी अधो-संरचना के निर्माण में भी किया जाये। खनिज साधन मंत्री श्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह, मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव वित्त श्री अजीत केसरी और प्रमुख सचिव खनिज साधन श्री निकुंज श्रीवास्तव उपस्थित थे।

जानकारी दी गई कि प्रदेश में अवैध परिवहन की रोकथाम के लिए आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर आधारित मानवरहित चेक गेट स्थापित किये जायेंगे। एनजीटी ने इसकी स्वीकृति प्रदान की है। जिला खनिज प्रतिष्ठान में वर्ष 2015-16 से 2022-23 तक 05 हजार 657 करोड़ से अधिक की राशि संग्रहीत हुई है। इससे विभिन्न जिलों में परियोजना संचालित की जा रही हैं। बैठक में प्रतिष्ठान की राशि से जिलों में जारी कार्यों की प्रगति की जानकारी दी गई।

यह भी पढ़े :MADHYA PRADESH WEATHER : MP की गर्मी के तीखे तेवर, तापमान 41 डिग्री के पार;

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button